किसी संगठन की शिकायत निवारण प्रणाली इसकी कुशलता और प्रभावकारिता मापने का पैमाना है,क्योंकि यह संगठन की कार्य प्रणाली पर महत्वपूर्ण फीडबैक उपलब्ध कराता है।शिकायत पॉलिसी का मुख्य उद्देश्य एक उपयुक्त प्रणाली निर्धारित करना है जिससे ग्राहक जो विश्वास करता है कि कंपनी के किसी कार्य से उसे परेशानी हुई है तो अपनी शिकायत निवारण के लिए उसे उपयुक्त अवसर मिलता है।जानकारी के लिए कृपया,
यहाँ क्लिक करें

  • सार्वजनिक/कर्मचारियों की शिकायतों को दूर करने वाले अधिकारियों की सूची के लिए यहाँ क्लिक करें.
 

संग्रहित शिकायत निवारण नीति के लिए यहाँ क्लिक करें.