मुख्य विषयवस्तु में जाएं | स्क्रीन रीडर एक्सेस |
| |
डिफ़ॉल्ट थीम काला थीम स्लेटी थीम

Content Section

शिकायत निवारण
 

किसी संगठन की शिकायत निवारण प्रणाली इसकी कुशलता और प्रभावकारिता मापने का पैमाना है,क्योंकि यह संगठन की कार्य प्रणाली पर महत्वपूर्ण फीडबैक उपलब्ध कराता है।शिकायत पॉलिसी का मुख्य उद्देश्य एक उपयुक्त प्रणाली निर्धारित करना है जिससे ग्राहक जो विश्वास करता है कि कंपनी के किसी कार्य से उसे परेशानी हुई है तो अपनी शिकायत निवारण के लिए उसे उपयुक्त अवसर मिलता है।जानकारी के लिए कृपया, यहाँ क्लिक करेंPDF

प्रारूप: PDF | आकार: 3.2MB | भाषा: हिन्दी

  • सार्वजनिक/कर्मचारियों की शिकायतों को दूर करने वाले अधिकारियों की सूची के लिए यहाँ क्लिक करें.PDF

    प्रारूप: PDF | आकार: 0.22MB | भाषा: हिन्दी

  • लोकपाल केंद्रों के लिए नोडल अधिकारियों की सूची के लिए यहाँ क्लिक करें.PDF

    प्रारूप: PDF | आकार: 0.38MB | भाषा: हिन्दी

  • बीमा लोकपाल कार्यालय का अद्यतन पता और संपर्क विवरण के लिए यहाँ क्लिक करें.PDF

    प्रारूप: PDF | आकार: 1.20MB | भाषा: हिन्दी

  • प्रधान कार्यालय समिति की बैठकें – विवरण और डेटा के लिए यहाँ क्लिक करें.PDF

    प्रारूप: PDF | आकार: 0.24MB | भाषा: हिन्दी

 

संग्रहित शिकायत निवारण नीति के लिए यहाँ क्लिक करें.

|

पृष्ठ अंतिम अद्यतन तिथि: 26-07-2025 11:39 AM

कॉपीराइट © 2016 - 2025 - सर्वाधिकार सुरक्षित - ईसीजीसी लिमिटेड, मुंबई की आधिकारिक वेबसाइट, वाणिज्य मंत्रालय, भारत सरकार।

ध्यान दें: इस वेबसाइट पर सामग्री ईसीजीसी लिमिटेड, मुंबई द्वारा प्रकाशित और प्रबंधित की जाती है।

इस वेबसाइट के संबंध में किसी भी प्रश्न के लिए, कृपया वेब सूचना प्रबंधक, ECGC लिमिटेड से संपर्क करें।

ईमेल आयडी: wim@ecgc.in

संपर्क: (+91) 022 66590 775 / 510

Valid CSS! W3C HTML Validator

1800-22-4500